Saturday 2 April 2016

India is not a poor country. How long will we remain a developing country, we become a developed country when?(भारत एक गरीब देश नहीं है। हम कब तक विकासशील देश बने रहेंगे, हम कब विकसित देश बनेंगे?)

1. हमारे देश में यह प्रचारित किया गया है कि भारत बहुत ही गरीब देश है, यदि यह देश गरीब होता तो क्या जवाहरलाल नेहरू का कपडा पेरिस में धुलने जाता ?
2. दुनिया भर के विदेशी आक्रमण क्या हमारी गुदड़ी चुराने के लिए हुए थे ?
3. चंगेज खान ने ४ करोड़ लोंगो की हत्या करके क्या अपने घोड़ो पर ईट और पत्थर लाद कर ले गया था ?
4. सोमनाथ मंदिर को बार- बार सोने से कौन भर देता था यदि हमारे पुरखे गरीब थे ?
5. श्रम करने वाला कभी गरीब हो ही नहीं सकता है, हमारे किसान औसत १४ घंटे काम करते हैं, फिर वे गरीब क्यों हैं ?
6. आज हमारे देश से विदेशी कंपनिया आधिकारिक रूप से२३२००० करोड़ का शुद्ध मुनाफा लेकर वापस अपने देश जा रही हैं, बाकि सभी तरह का फर्जी हिसाब, उनका आयातित कच्चा मालका भुगतान, चोरी आदि जोड़ा जाय तो एह रकम२५,००,००० करोड़ सालाना बैठता है. क्या कोई गरीब देश इतना टर्न ओवर पैदा करवा सकता है ?
7. हमारे देश से दवाओं का सालाना कारोबार १०,००,०००करोड़ का है, क्या यह गरीब देश का निशानी है ?
8. हमारे देश में सालाना ६,००,००० करोड़ का जहर का व्यापर विदेशी कंपनिया कर रही है,क्या या गरीबी निशानी है ?
9. हमारे देश में १०,००० लाख करोड़ खनिज पाया जाता हैऔर इसका दोहन भी विदेशी कंपनिया बहुत ही सस्ते भाव पर कर रही हैं, तो हम गरीब है ?
10. यदि हमारे बैंक में ५,००,०००/- रूपया है तो हमारे जेब मेंऔसत ५०००/- रूपया से ज्यादा नहीं रहता है यानि पूरे पैसेका १ % तो फिर हमारी सरकार ने २५ लाख करोड़ का नोट क्यों छपवा रखा है और छपवाती ही जा रही है,इसका प्रयोग कौन कर रहा है और कैसे कर रहा है ?
11. जब हम रॉकेट और सैटेलाईट बना कर चाँद पर पहुँच सकते हैं तो नोट छापने का काम उन विदेशी कंपनियों को क्यों दिया गया है जो हमारे पीठ में छुरा घोपकर उसी डिजाइन में थोडा सा न दिखने वाला परिवर्तन करके खरबों रुपये का नकली नोट छापकरविदेशी खुफिया तंत्रों को बेचकर हमें कंगाल बना रही हैं ?
12. यदि हम गरीब होते तो क्या अंग्रेज यहाँ खाक छानने आये थे ? राबर्ट क्लाइव ९०० पानी वाले जहाज भर कर सोना चांदी हीरे सिर्फ कलकत्ता से कैसे ले गया था ?
13. यदि हम गरीब होते तो हमारे देश दे आजादी के बाद ४०० लाख करोड़ रुपया विदेशी बैंको में कैसे जमा हो गया है ?
14. हमें शुरू से ही भीख मांगने की आदत पड़ जाये,इसके लिए हमारे स्वाभिमानी बच्चों को स्कूल में ही कटोरा पकड़ाकर खरबों की लूट जारी है,मिड दे मील दे रहे हैं ?
15. हम काहिल हो जाए, इसके लिए नरेगा योजना में खरबों की लूट का पैसा कौन दे रहा है,हम गरीब इसे दे रहे है ?
16. राजस्व के नाम पर हर गली में शराब की दुकान खोली जा रही, औसत में यदि १०० रुपये की विक्री होती है तो सरकार सिर्फ २ रुपये मिलते हैं,क्या गरीब को शराब परोसी जाती है,भारत में ३५००० शराब की अधिकृत दुकाने हैं,यह लूट का पैसा क्या गरीब दे सकता है ?
17. यदि हम गरीब होते तो विदेशी यहाँ हर प्रकार की वस्तुफ्री में बेचने के लिए आते ? हमारा देश गरीब एकदम नहीं हैं,इसे विदेशी शिकंजे में फंसाकर टीवी और अखबार के जरिये गरीब प्रचारितकिया जाता है, जिससे हमारा रुपया १ डालर में ५० मिले क्योंकि हमारे नेताओं का पैसा विदेशी बैंको मे डालर में जमा है.
भारत के लोगहफ्ते में ९० घन्टा काम करते हैं, अमेरिका के लोग हफ्ते में ३० घंटा काम करते हैं,हमारे १ रुपये में ३ डालर मिलना चाहिए, यह बहुत बड़ी साजिश है कि हम आयात के नाम पर जो भी हथियार,उपकरण आदि खरीदते हैं, उसका ५० गुना दामज्यादा अदा करते हैं और बाद में वह पैसा विदेशी खातों मेंजमा हो जाता है कमीशन के बतौर.चीजो को गहराई से जाने और अपने इस महान देश को बचानेकी मुहीम में शामिल हों, हमारा देश यदि भ्रस्टाचार से मुक्तहो जाए तो हम विकसित ही नहीं, दुनिया के सबसे धनी देश होने के साथ- साथ दुनिया की महाशक्ति भी बन सकते हैं।
-------
कृपया एक शेयर जरूर करे
वन्देमातरम

No comments: